हवन पूजन और कन्या भोजन के साथ आदिशक्ति को किया विदा

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अधिकांश लोगों ने घरों पर रहकर पूजा-अर्चना की

भिटौली, महराजगंज

दबंग भारत न्यूज़ – जिले में वासंतिक नवरात्र का बुधवार को समापन हो गया। वासंतिक नवरात्र की नौवीं पर भक्तों ने मां भगवती के नवम स्वरूप सिद्धदात्री देवी की आराधना की। पूजन के बाद घरों में कन्याओं को भोज कराकर श्रद्धालुओं ने उपवास का पारायण किया। मंदिरों में भी हवन पूजन, कन्या भोज के साथ भंडारा का आयोजन किया गया।अधिकांश लोगों ने घरों पर जबकि कुछ लोगों ने गांव में बने देवी स्थलों पर पहुंचकर हलवा-पूड़ी चढ़ाया तथा पूजन-अर्चन कर व्रत को पूरा करते हुए मनौती मांगी। सभी ने स्वयं, परिवार व समाज के सुख-समृद्धि की कामना की।

कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर अधिकांश लोगों ने घरों पर रहकर पूजा-अर्चना की। वहीं कुछ लोगों ने गांव में बने समय माता व अन्य स्थलों पर पहुंचकर अपने भक्तिभाव का परिचय दिया। गुरुवार को नवमी के दिन सुबह के वक्त घर की महिलाओं ने हलवा-पूड़ी बनाकर पहले माता को चढ़ाया। इसके उपरांत घर के सदस्यों ने हवन-पूजन किया तथा हलवा-पूड़ी के प्रसाद का वितरण किया। लक्ष्मीपुर देउरवा दुर्गा मंदिर, कामता रोड दुर्गा मंदिर व गांवों में स्थापित मंदिरों में भी इक्के-दुक्के लोग पहुंचे तथा सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए उन्होंने पूजा की।

Related Articles

Leave a Reply

[td_block_social_counter facebook="dabangbharatnews" twitter="dabang_bharat" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="dabangbharat" youtube="channel/UC6yBKlSw63mA_zdzht49lvQ"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles