Pulwama terror attack: नालासोपारा में गुस्साई जनता का ‘रेल रोको’ प्रदर्शन, आवागमन बाधित

महाराष्ट्र में पालघर जिले के नालासोपारा में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने पुलवामा आतंकवादी हमले के विरोध में शनिवार को रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिया।

महाराष्ट्र में पालघर जिले के नालासोपारा में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने पुलवामा आतंकवादी हमले के विरोध में शनिवार को रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी सुबह करीब आठ बजकर 20 मिनट पर रेलवे पटरियों पर पहुंचे और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाने शुरू कर दिए। प्रदर्शन के कारण मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई।

पश्चिमी रेलवे ने एक ट्वीट में कहा, ”कई प्रदर्शनकारियों ने नालासोपारा में पटरियों को अवरुद्ध कर दिया जिसके कारण नालासोपारा और उसके आगे ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं। जीआरपी, आरपीएफ लोगों को मनाने, पटरियां खाली कराने और ट्रेन सेवा बहाल करने के प्रयास कर रही है। पश्चिमी रेलवे के मुख्य प्रवक्ता रविंदर भाकर ने बताया कि प्रदर्शन सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर शुरू हुआ जब लोग रेलवे पटरियों पर आए और ट्रेनों की आवाजाही अवरूद्ध कर दी। उन्होंने कहा, ”नालासोपारा और विरार स्टेशनों के बीच ट्रेन नहीं चल रही है जबकि वसई से चर्चगेट के बीच सेवाएं सामान्य हैं। प्रदर्शनरत भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को बुलाया गया है।

 प्रदर्शनकारियों ने ‘भारत माता की जय के नारे लगाए। उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे भी लगाए और आतंकवादी तथा आतंकवादी समूहों को शरण देने के लिए पड़ोसी देश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रवक्ता ने कहा, ”प्रदर्शन से लंबी दूरी की ट्रेनों पर भी असर पड़ सकता है।

 जम्मू कश्मीर में बृहस्पतिवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे और पांच अन्य घायल हुए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा जिले में 100 किलोग्राम से अधिक विस्फोटकों से भरे एक वाहन को सुरक्षाबलों की बस से टकरा दिया था।

नाला सोपारा में रोकी ट्रेक-

पुलवामा आतंकी हमले से आहत देशवासियों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है। शनिवार की सुबह महाराष्ट्र में मुंबई के नाला सोपारा इलाके में लोगों ने ‘रेल रोको’ नाम से प्रदर्शन किया। यह प्रदर्शन गुरुवार को कश्मीर में हुए दिल दहला देने वाले आतंकी हमले के विरोध में था जिसमें 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे।

हमारे सहयोगी हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार, रेल रोको नाम का प्रदर्शन मुंबई में विरार, वसाई और नालासोपारा के बीच हुआ। खास बात यह है कि रेल रोको प्रदर्शन में भाग लेने वाले अधिकांश लोग आम यात्री हैं। नाला सोपारा में कुछ लोगों ने ट्रेनों पर पत्थर भी फेंके। 

बाजार, दुकानें बंद-
रेल रोको प्रदर्शन में विरार इलाके में शनिवार को सुबह बाजार और व्यवसाइक भवनों को बंद कर दिया गया। वसाई की कुछ बसों को भी विरार में जबरन रोका गया। यह सब प्रदर्शन जम्मू कश्मीर में शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 से ज्यादा जवानों की याद और आक्रोश में हो रहा।


देश कई हिस्सों लोगों का प्रदर्शन-

बिहार के कई शहरों में शनिवार सुबह लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया। कई जगहों पर हाईवे व मुख्य राजमार्गों में प्रदर्शन कर आवागमन रोका गया। इस दौराान लोगों में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर जबरदस्त आक्रोश देखने को मिला।

Source :- livehindustan.com

Related Articles

Leave a Reply

[td_block_social_counter facebook="dabangbharatnews" twitter="dabang_bharat" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="dabangbharat" youtube="channel/UC6yBKlSw63mA_zdzht49lvQ"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles