एस एस बी जवानों ने मनाया 58 वां स्थापना दिवस

महराजगंज / उत्तर प्रदेश

महराजगंज जनपद के कोल्हुई थाना क्षेत्र के निकट भारत नेपाल सीमा पर स्थित 66 वी वाहिनी जोगियाबारी बी ओ पी परिसर में प्रभारी निरीक्षक राजीव तिवारी के नेतृत्व में उनके टीम के जवानों द्वारा एसएसबी का 58 वा स्थापना दिवस मनाया गया । जिस में एस एस बी के इतिहास की जानकारी देते हुए देश की सुरक्षा में विशेष योगदान देने की जानकारी दिया गया।


उक्त अवसर पर एसएसबी प्रभारी निरीक्षक जोगियाबारी राजीव तिवारी ने कहा कि एसएसबी की स्थापना 20 दिसम्बर 1963 में हुई थी ।जिस का हम सब 58 वा स्थापना दिवस मना रहे है । हमारे एस एस बी के जवान दिन रात भारत नेपाल सीमा की सुरक्षा में लगे हुए है।हमें भारत नेपाल सीमा पर1751 किलोमीटर के सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गयी थी। बाद में फिर एस एस बी के जवानों को699 किलोमीटर भारत और भूटान के सीमा पर भी लगाया गया। आज हम सब 58वां स्थापना दिवस मन रहे हैं और दिन रात भारत के सीमा की सुरक्षा में लगे हुए हैं।


इस मौके पर एस एस बी जवानों ने एक कार्यक्रम के तहत सीमा से सटे सामाजिक लोगों व् अधिकारीयों से विशेष वार्ता किये।जिस में विभिन्न मामलों की जानकारी देने के साथ ही जानकारी भी हासिल किये।इस के आलावा विचारों का आदान प्रदान भी किये।इस के अलावा आज के दिन के इतिहास की जानकारी दिये।जिससें हमारे देश वासियों को किसी प्रकार की समस्या न हो । इस मौके पर एसआई के के गुप्ता,सेराज अहमद, फिरोज खान, सुरेन्द्र यादव, इमरान,बसंत गुप्ता, विनय,आजाद, दीनबन्धु वर्मा, मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

[td_block_social_counter facebook="dabangbharatnews" twitter="dabang_bharat" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="dabangbharat" youtube="channel/UC6yBKlSw63mA_zdzht49lvQ"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles