Tuesday, September 27, 2022
Homeउत्तर प्रदेशUP board result 2019: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 27...

UP board result 2019: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट 27 अप्रैल को इस समय होगा जारी

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 27 अप्रैल को जारी होगा।

UP board result 2019: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम 27 अप्रैल को जारी होगा। इसकी घोषणा आज की गई।  जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा दी थी वो यूपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट up result.nic.in पर जाकर नतीजे देख सकेंगे।

आपको बता दें कि लाइव हिन्दुस्तान ने आपको  सबसे पहले जानकारी दी थी कि सभी जिलों के नतीजे तैयार हो गए हैं और गुरुवार को तारीख का ऐलान किया जाएगा।  लाइव हिन्दुस्तान की खबर के मुताबिक ही बोर्ड ने एक प्रैस वार्ता में तारीख की घोषणा कर दी है। नतीजे 27 अप्रैल को 12.30 बजे घोषित कर दिए जाएंगे। 

रिजल्ट घोषित होने पर आप लाइव हिन्दुस्तान पर सबसे पहले नतीजे देख पाएंगे। यहां कराएं रजिस्ट्रेशन मिलेगा रिजल्ट का अलर्ट सबसे पहले

हाईस्कूल में इस बार करीब 32 लाख स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, वहीं इंटरमीडिएट के लिए 26 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया था। यानी करीब 58 लाख स्टूडेंट्स को इस डेट का ब्रेसब्री से इंतजार था। गौरतलब है कि पिछले वर्ष 29 अप्रैल को नतीजे घोषित किए गए थे। यूपी बोर्ड की इस बार की परीक्षाएं सात फरवरी से शुरू हुई थी।
हाईस्कूल की परीक्षा 14 दिन और इण्टर की परीक्षा 16 दिन में समाप्त हो गई थी। पूर्व में अमूमन यह परीक्षाएं करीब दो माह तक चलती थीं।

पिछले साल 29 अप्रैल को परिणाम घोषित हुआ था। परीक्षा में शामिल 50 लाख से अधिक छात्र-छात्राएं परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Must Read

spot_img