हनुमान जयंती पर शुभ संयोग, अपनों को भेजें शुभकामना संदेश

हनुमान जन्मोत्सव शुक्रवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। हनुमान मंदिरों में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

हनुमान जन्मोत्सव शुक्रवार को धूमधाम से मनाया जाएगा। हनुमान मंदिरों में तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। चैत्र माल के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा और चित्र नक्षत्र का संयोग होने से शुभ योग बन रहा है। व्रत रखकर हनुमानजी को मनाने से धन का लाभ भी हो सकता है।आचार्य पं.दीपक पाण्डेय का कहना है कि इस बार शुभ योग से खास पुण्य मिलेगा।

पं.मनोज कुमार द्विवेदी का कहना है कि व्रत रखने वाले पूर्व रात्रि ब्रह्मचर्य का पालन करें। जमीन पर ही सोना ज्यादा अच्छा है। सुबह ब्रह्म मुहूर्त में जागना चाहिए। प्रभु श्रीराम, माता सीता एवं श्री हनुमान का स्मरण करें। स्नान के बाद बजरंग बली की प्रतिमा की प्रतिष्ठा कर विधिपूर्वक पूजा कर आरती उतारें।इस दिन सभी हनुमान जन्मोत्सव का जश्न मनाते हैं और एक दूसरे को बधाई भी देते हैं। यहां हम भी आपके लिए लाएं हनुमान जन्मोत्सव पर शुभकामना देने के लिए ये इमेज:

श्रीगुरु चरन सरोज रज निज मनु मुकुरु सुधारि ।
बरनउँ रघुबर बिमल जसु जो दायकु फल चारि ॥

बुद्धिहीन तनु जानिके सुमिरौं पवन-कुमार ।
बल बुधि बिद्या देहु मोहिं हरहु कलेस बिकार

Source :- www.livehindustan.com

Related Articles

Leave a Reply

[td_block_social_counter facebook="dabangbharatnews" twitter="dabang_bharat" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="dabangbharat" youtube="channel/UC6yBKlSw63mA_zdzht49lvQ"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles