Wednesday, June 22, 2022
Homeकुशीनगरकुशीनगर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट ने कूदकर...

कुशीनगर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट ने कूदकर बचाई जान

कुशीनगर में आज एक लड़ाकू विमान गिर गया।

कुशीनगर । कुशीनगर में आज एक लड़ाकू विमान गिर गया। विमान के गिरने से उसमें आग लग गई और देखते ही देखते विमान खाक में बदल गया।विमान नियमित अभ्यास पर था। यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था। जगुआर विमान ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी।  

उड़ान भरने के 10 मिनट बाद ही विमान का संपर्क एयरबेस से संपर्क टूट गया था। सुपर सोनिक विमान जगुआर उड़ान भरने के तुरंत बाद क्रैश हो गया। जगुआर ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी, प्लेन क्रैश होने से पहले ही पायलट ने सूझ-बूझ से अपनी जान बचा ली। क्रैश होने से ठीक पहले पायलट विमान से बाहर निकलने में कामयाब रहा। पायलट ने समझदारी का परिचय दिया और विमान आबादी वाले इलाके में क्रैश ना होकर खेतों में जा गिरा, जिससे आमजन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। वायुसेना की ओर से इस मामले में कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश जारी किया गया है। हादसे के बाद वायुसेना की ओर से सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है, इस ऑपरेशन में दो हेलिकॉप्टरों को लगाया गया है।

कुशीनगर जिले के हेतिमपुर में भारतीय वायुसेना का जगुआर लड़ाकू विमान क्रैश हो गया। क्रैश होने के बाद जमीन पर आते ही विमान में आग लग गई।फाइटर प्लेन एक खेत में गिरा जिसके बाद उसमें आग लग गई। इस हादसे में पायलट ने पैराशूट से कूदकर जान बचाई। 

Leave a Reply

Must Read

spot_img