लोकसभा चुनाव 2019: सपा बसपा यूपी की इन 75 सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार, तीन सीटें छोड़ी

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने यह ऐलान कर दिया है

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने यह ऐलान कर दिया है कि कौन किस सीट से लड़ेगा चुनाव, सपा जहां राज्य की 37 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही हो तो वहीं दूसरी तरफ बसपा 37 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने जा रही है।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में एनडीए की अगुवाई वाली बीजेपी को घेरने के लिए सपा और बसपा ने गठबंधन कर कड़ी चुुनौती दी है। उधर, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने सपा-बसपा गठबंधन (SP- BSP Alliance) पर सवाल उठाया। मुलायम ने कहा कि मायावती (Mayawati) को आधी सीट क्यों दी गई। हम अकेले 80 में 39 जीते थे। उन्होंने कहा कि अखिलेश टिकट नहीं तय कर पा रहे तो हमें बताएं, हम तय कर देंगे।

आइये देखते हैं पूरी लिस्ट-

SP BSP list of candidates
SP BSP candidates list
SP BSP seats sharing

Source :- livehindustan.com

Related Articles

Leave a Reply

[td_block_social_counter facebook="dabangbharatnews" twitter="dabang_bharat" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="dabangbharat" youtube="channel/UC6yBKlSw63mA_zdzht49lvQ"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles