Sunday, December 4, 2022
Homeराजस्थानपुलवामा हमले के बाद राजस्थान में पाक नागरिकों पर लगा बैन, 48...

पुलवामा हमले के बाद राजस्थान में पाक नागरिकों पर लगा बैन, 48 घंटे में इलाका खाली करने के आदेश


पुलवामा आतंकी हमले के बाद से देश के लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा उबल रहा है।

नई दिल्ली, जेएनएन। पुलवामा आतंकी हमले के बाद से देश के लोगों में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा उबल रहा है। इसी के मद्देजनर राजस्थान में बीकानेर के डीएम ने यहां मौजूद सभी पाक नागरिकों को 48 घंटे के भीतर जिला छोड़कर जाने को कहा है।

जिला मैजिस्ट्रेट कुमार पाल गौतम ने आईपीसी की धारा 144 के तहत आदेश जारी किया है कि बीकानेर की सीमा में रह रहे पाकिस्तानी नागरिकर अगले दो दिनों में जिला छोड़कर चले जाएं। आदेश में ये भी कहा गया है कि चूंकि बीकानेर जिला पाक सीमा के नजदीक लगता है इसीलिए पाक नागरिकों के यहां रहने और ठहरने से आंतरिक सुरक्षा को गंभीर खतरा पैदा हो सकता है। 

जानकारी के मुताबिक फिलहाल, ये आदेश दो महीनों के लिए लागू किया गया है। इतना ही नहीं आदेश के मुताबिक पाकिस्तानी नागरिकों को बीकानेर की सीमा में किसी भी होटल, धर्मशाला औऱ अस्पताल आदि में रहने और ठहरने पर रोक लगाई गई है।

आदेश में ये भी कहा गया है कि बीकानेर जिले में रहने वाले भारतीय नागरिक, पाकिस्तान के लोगों से किसी भी तरह के प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से व्यापारिक संबंध नहीं रखेगें और ना ही पाकिस्तानी नागरिकों को किसी भी प्रकार का रोजगार देंगे। 

Leave a Reply

Must Read

spot_img