Thursday, May 19, 2022
Homeमहराजगंजसिसवां मुंशी चौक का मार्ग दयनीय,राहगीर गिरकर हो रहे चोटिल।

सिसवां मुंशी चौक का मार्ग दयनीय,राहगीर गिरकर हो रहे चोटिल।

विधायक और सांसद दोनों के आश्वासन के बाद भी नहीं हुआ निर्माण

सिसवां मुंशी,महराजगंज

दबंग भारत न्यूज़ – जनपद के परतावल क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला चर्चित चौराहा सिसवा मुंशी आज भी सड़क की दयनीय हालत देखकर रो रहा है ।सिसवा मुंशी से महदेवा तक की दूरी लगभग 6 किलो मीटर है लेकिन सफ़र करने में घंटों लग जाता है। हालात ये है कि साईकल या मोटरसाइकिल तो दूर की बात है पैदल चलना भी कठिन हो गया है।राहगीर अपनी जान जोखिम में डालकर इन सड़कों से आवागमन करता है। सिसवा मुंशी जनपद का एक सुप्रसिद्ध चौराहा है जहां लगभग बीसों गांव के लोग इकट्ठा होते हैं जो अपनी आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए आते हैं। दो बैंक,डिग्री कालेज,दर्जनों इंटर कालेज स्कूल,पुलिस चौकी,साप्ताहिक बाजार होने के बाद भी अच्छी सड़क नहीं।

इस समय लगातार हो रही बारिश में सड़कों का बहुत ही बुरा हाल हो गया है और सड़क काफी गड्ढायुक्त हो चुकी है।चौराहे की सभी दुकानदार सड़क पर पानी होने से परेशान है ग्राहक दुकान पर जाने में कोताही ब्रत रहे है।पानी का जमाव होने से बदबू आ रही है जिसे बीमार होने का खतरा है।

जद्दू पिपरा समीप पुलिया टूटने से चार पहिया वाहन फस जाती है

सिसवा मुंशी के ग्राम प्रधान अमरनाथ पटेल ने कहा कि कई बार क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात कर अवगत करा चुका हूं लेकिन सिर्फ आश्वासन मिलता है। ग्राम प्रधान ने राबिस और टुकड़ा गिरवाकर किसी तरह चलने का व्यवस्था किए लेकिन पक्की नाली न होने से पानी का जमाव बना रहता है। विधायक और सांसद दोनों ने आश्वस्त किया कि जल्द से जल्द निर्माण कार्य जारी होगा लेकिन अब तक नहीं हुआ। राहगीर आये दिन गिरकर चोटिल हो रहे हैं,युवा तो किसी तरह से अपने आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी करने के लिए एक स्थान से दूसरे दुकान पर बहुत मुश्किल से आ जा रहे हैं लेकिन वृद्धों का बहुत ही बुरा हाल है वृद्ध अपनी लड़खड़ाती और डगमगाते पैरों से आने जाने में काफी मशक्कत कर रहे हैं जिससे कभी कभी गड्ढे में पैर पड़ने से फिसल कर गिर भी जा रहे हैं।

आखिर इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा उत्तर प्रदेश सरकार का गड्ढायुक्त सड़कों को गड्ढामुक्त करने का दावा किया असफल साबित हो रहा है,इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा क्या शासन की नजर इस तरफ नहीं पड़ती चौराहे पे क्लीनिक चलाने वाले डॉक्टर अहमद खान ने बताया कि यह सड़क जब से बारिश शुरू हुई है तब से इस सड़क का बहुत ही बुरा हाल है मरीज क्लीनिक पर नहीं पहुंच पा रहे हैं पैर फिसलने से गिर जा रहे हैं।

मिर्जापुर पकड़ी के ग्राम प्रधान निजामुद्दीन खान ने बताया कि यह सड़क बारिश होने से पहले ही काफी खराब हो चुकी थी लेकिन बरसात के पानी से और भी बुरा हाल हो गया है जो इस वर्ष अपने समय से डेढ़ महीने पहले बरसात शुरू हो गई जिस कारण यह मार्ग और भी खराब हो गया जिससे राहगीरों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है प्रशासन इसे जल्द मरम्मत करवाने का प्रयत्न करें।

बरगदही के ग्राम प्रधान इरफान आलम ने कहा कि इस समस्या को कई बार क्षेत्रीय पत्रकार अपनी ख़बरें में कवरेज किए लेकिन तब भी शासन प्रशासन ने गंभीरता नहीं दिखाई जनपद को जोड़ने वाली सड़क आज विकास कि आसू बहा रहा है। क्षेत्रीय लोगों में नूर मोहम्मद ने बताया कि यह सड़क विगत एक वर्षों से खराब है इसे मरम्मत के लिए कई बार इस का मुद्दा उठाया गया लेकिन प्रशासन ध्यान नहीं दे रही है। जददू पिपरा के ग्राम प्रधान जमीरउल्लाह खान ने बताया कि यह मेरे गांव के समीप हम्बू पाइप टूटने से चार पहिया वाहन फस जा रही है।

कस्तूरबा गांधी के इंटर कालेज के प्रधानाचार्य तकसीम ने कहा कि रास्ता टूट जाने से विद्यालय कि गाड़ी चलाने में डर बना रहता है कभी बड़ी हादसा हो सकती है। यहां के दुकानदारों में समस्या से निजात न मिलने से काफी दुखी है। अगर समस्या समाधान नहीं हुआ तो दुकानदार सड़क पर धान की रोपाई कर विरोध करेंगे। जनप्रतिनिधि को इसे जल्द मरम्मत कराने का प्रयास करना चाहिए।

Leave a Reply

Must Read

spot_img