Sunday, May 22, 2022
Homeमहराजगंजशराब की दुकान को हटाने के लिए उपजिलाधिकारी को युवाओं ने सौपा...

शराब की दुकान को हटाने के लिए उपजिलाधिकारी को युवाओं ने सौपा ज्ञापन

महराजगंज,फरेंदा

दबंग भारत न्यूज़ – महराजगंज नगर पंचायत आनंद नगर फरेंदा के गोरखपुर मार्ग, धानी ढाला के मध्य स्थित शराब की दुकान को हटाने के लिए उपजिलाधिकारी को युवाओ ने सौपा ज्ञापन। नगर के विस्तारित क्षेत्र धानी ढाला के निकट घनी आबादी के बीच देशी व अंग्रेजी शराब दुकान को हटाने की भाजयुमो के कार्यकताओं की मांग की और एक बार फिर जोर पकड़ लिया है। हर वर्ष ठेका नीलामी से पूर्व शराब दुकान को स्टेट हाईवे व नगर के मध्य से हटाने की मांग होती रही है।

गुरुवार को आबकारी विभाग से नगरवासियो की ओर से नगर पंचायत अध्यक्ष राजेश जायसवाल ने शासन प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर नगर के प्रवेश, द्वार एवं घनी आबादी ,मंदिर,शैक्षणिक संस्था,हॉस्पिटल के मध्य स्थित देशी व अंग्रेजी शराब दुकान को स्थानांतरित करने की मांग रखी है। गोरखपुर धानी ढाला के मुख्य मार्ग में देशी व अंग्रेजी शराब दुकान संचालित होने के कारण नगर में नित्य कोई न कोई नई समस्याएं आती है।

भाजयुमो के मंडल महामंत्री आकाश तिवारी ने बताया कि शराब दुकान के सामने सुबह से देर रात्रि तक शराबियों का मजमा लगा रहता है। नेशनल हाईवे के मध्य शराब दुकान होने के कारण यहां पर आए दिन छोटी-बड़ी दुर्घटनाएं होते ही रहती है। इसके अलावा शराबी नशे में उपद्रव करते हैं। दो दशक पहले जब यह क्षेत्र खाली था तब यहां पर शराब दुकान संचालित करने के लिए अनापत्ति दी थी पर समय के साथ विस्तारित क्षेत्र में शराब दुकान के आसपास एवं मुख्य मार्ग के किनारे घनी आबादी बस गई है। इसके अलावा परमेश्वर सिंह मेमोरियल महाविधालय व स्कूलों मे शिक्षा अर्जन करने हेतु कॉलेज जाने वाली छात्राओं ,बहन ,बेटियो को आए दिन अश्लील व अभद्र टिप्पणियो का समना करता पड़ता है और आस पास मे रहने वाली महिलाएं आपने आपको असुरक्षित महसूस करती है शराबियों हुड़दंग से निकट स्थित शिव मंदिर मे पूजा अर्चना भी बाधित है दुकान के खोलने और बंद करने में शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा का पालन नहीं करते एवं त्‍योहार व राष्ट्रीय अवकाश पर भी धड़ल्ले शराब की बिक्री की जाती है।

इस दौरान भाजपा के मंडल मंत्री शिवम जायसवाल ,विक्रांत अग्रहरी ,विक्की अग्रहरी ,नवीन सोनकर ,विकास चौरसिया अमित अग्रहरि, रवि मद्धेशिया, हिमांशु अग्रहरी ,छोटू ,संदेश जयसवाल ,बलराम जयसवाल ,मंजीत यादव सहित तमाम युवा मौजूद रहे।

Leave a Reply

Must Read

spot_img