Sunday, September 8, 2024
Homeखेलरंगारंग कार्यक्रमों के बीच सांसद खेल स्पर्धा का विधायक ने किया उद्घाटन

रंगारंग कार्यक्रमों के बीच सांसद खेल स्पर्धा का विधायक ने किया उद्घाटन

महराजगंज जनपद के श्यामदेउरवा में स्थित ब्रम्हलीन महन्त अवैद्यनाथ मिनी स्टेडियम में गुरुवार को सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच सांसद खेल स्पर्धा का आगाज हुआ। बच्चों ने विभिन्न प्रकार के करतब दिखाए। स्पर्धा का उद्घाटन मुख्य अतिथि पनियरा विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने मशाल जलाकर किया।

विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ने कहा कि सांसद खेत स्पर्धा का मुख्य उद्देश्य खेलों के प्रति युवाओं की रुचि बढ़ाना, उन्हें और अधिक प्रतिभावान बनाना है। इससे आगे चलकर युवाओं को राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतिभा दिखाने का अवसर मिल सकेगा। इसी उद्देश्य से प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने, युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए जनपद स्तरीय एवं तहसील स्तरीय विभिन्न खेलों यथा- एथलेटिक्स, खो-खो, कबड्डी, क्रिकेट एवं हॉकी कुस्ती आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है, ताकि युवाओं को अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के अच्छे अवसर प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर देश के सभी संसदीय क्षेत्रों में खेल महाकुंभ का आयोजन किया गया है। इससे खिलाड़ियों को खेल के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यदि इसी प्रकार खेल का आयोजन होता रहा तो निश्चित रूप से जिले का खिलाड़ी ओलंपिक में स्वर्ण पदक प्राप्त करेगा। इस खेल स्पर्धा में मुख्य व्यवस्थापक के रूप में विधायक पुत्र प्रेमशंकर उर्फ निर्भय सिंह व मीडिया प्रभारी कौशल श्रीवास्तव ने अध्यक्षता किया।

Leave a Reply

Must Read

spot_img