Monday, October 3, 2022
Homeमहराजगंजघुघली ब्लाक के जोगिया गांव को मिला मनरेगा पार्क का तोहफा

घुघली ब्लाक के जोगिया गांव को मिला मनरेगा पार्क का तोहफा

डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने किया लोकार्पण

घुघली ब्लाक के जोगिया गांव में सोमवार को नवनिर्मित मनरेगा पार्क का डीएम डॉ. उज्जवल कुमार ने लोकार्पण किया। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के बारे में बताते हुए लोगों से सरकार की इन योजनाओं का लाभ लेने को कहा। इस दौरान श्री गुरु गोरक्षनाथ महाविद्यालय के डीएलएड प्रशिक्षुओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया। डीएम ने कहा कि मनरेगा के तहत इस पार्क का निर्माण कराया गया है। इससे न केवल मजदूरों को रोजगार मिला, बल्कि एक ऐसे स्थल का विकास हुआ जहां लोग योग, वाकिंग व व्यायाम कर सकेंगे। खुद को स्वस्थ रख सकेंगे।

डीएम ने कहा कि विकास के लिए तमाम योजनाएं चल रही हैं। समाज के अंतिम व्यक्ति तक ये योजनाएं पहुंचे, इसके लिए जिला प्रशासन कटिबद्ध है। सीडीओ पवन अग्रवाल ने विकास योजनाओं पर प्र काश डालते हुए मनरेगा पार्क की महत्ता के बारे में समझाया। कहा कि उनकी कोशिश है कि सभी ब्लाकों के कुछ गांवों में इस तरह के पार्क बनें। ग्रामीण इससे लाभान्वित होंगे। वहीं योजना का सीधा लाभ मनरेगा मजदूरों को मिलेगा।

प्रधान कमलेश सिंह, भरत शुक्ल, अरुण मिश्र ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन राजेश सिंह ने किया। अंत में प्रधान संघ के संरक्षक व पूर्व चेयरमैन वीरेन्द्र सिंह ने सभी के प्रति आभार जताया। कार्यक्रम में बीडीओ प्रवीण शुक्ल, ईओ डॉ. लव कुमार मिश्र, प्रधानाचार्य ज्योतिषमणि त्रिपाठी, सिद्धार्थ सिह, ज्ञानेन्द्र त्रिपाठी, ग्राम प्रधान हरिलाल गुप्त, एपीओ सौरभ चौधरी, डॉ. चंद्र भान पटेल, महेंद्र यादव, विद्या सिंह, काली जायसवाल, आलोक पांडेय, रियासत अली, बालक दास, चंदन सिंह, राजीव गोविंद राव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Must Read

spot_img