महराजगंज : सबका साथ सबका विकास के आधार पर काम कर रही है भाजपा सरकार सदर विधायक जय मंगल कन्नौजिया।

किसानों का जीवन स्तर सुधारने व उनकी आय दोगुनी करने के लिए अनेक योजनाओं को लागू किया ।

रिपोटर इकबाल अहमद

भिटौली / महराजगंज

दबंग भारत न्यूज़ :- 55 वर्ष देश मे सरकार चलाने वालों ने देश को खोखला करने का कार्य किया। हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 6 वर्ष के कार्यकाल में सबका साथ सबका विकास व सबका विश्वास के संकल्प के साथ राष्ट्र के चतुर्दिक विकास की नींव को मजबूत करने का कार्य किया । 55 वर्ष के गड्ढे को भरने का प्रयास मोदी जी कर रहे है। पहले हमारा किसान खाद बीज के लिए लाइन लगाता था लाठियां खाता था। मोदी नीत सरकार के सत्ता में आते ही किसानों के दर्द को समझा और खाद बीज की समस्या को दूर करने का कार्य किया। न तो खाद बीज की फैक्ट्री नई बनी न कर्मचारी नए हुए जो व्यवस्था थी उसी व्यवस्था को सुदृढ करते हुए भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाते हुए किसानों की समस्या को दूर किया। किसानों का जीवन स्तर सुधारने व उनकी आय दोगुनी करने के लिए अनेक योजनाओं को लागू किया ।

उक्त बातें सदर विधायक जयमंगल कन्नौजिया ने सदर विधान सभा क्षेत्र के भिटौली, परसिया, बासपर नूतन, लक्ष्मीपुर खास, व झूंगवा में आयोजित चौपाल में कही। उन्होंने कहाकि केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजना से लोगो के जीवन स्तर में तेजी से सुधार हो रहा है। गरीबो के घरों तक रोशनी जगमगाने के लिए गाव गाव विद्युत पोल,तार व मुफ्त विद्युत कनेक्शन दिया। गरीबो के घरों में इज़्ज़त घर बनने लगा, उज्ज्वला गैस योजना के माध्यम से गरीबो के घरों की महिलाओं को जहरीले धुंए से निजात दिलाने का कार्य हुआ। किसानों के खातों में 6000 कई धनराशि किसान सम्मान निधि के माध्यम से मिलने लगा।

इसी क्रम में भिटौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर शुद्ध पानी लोगो को देने के लिए ग्राम ओरधान भिटौली द्वारा लगाए गए ए टी एम वाटर सिस्टम का फीता काटकर विधायक ने उद्घाटन किया। इस दौरान पूर्व जिला उपाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, जिला मंत्री बैजनाथ पटेल, जिला कोषाध्यक्ष ठाकुर रौनियार ने भी अपने विचार व्यक्त किये। कार्यक्रम के दौरान ओम प्रकाश चौबे, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि आशीष गौतम, सेक्टर प्रमुख नरेंद्र पटेल, राकेश अग्रहरी, टुनटुन पांडेय, जोखू मधेशिया, बूथ प्रमुख पार्थिव पटेल, सेक्टर प्रमुख प्रमोद पटेल के अलावा तमाम लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

[td_block_social_counter facebook="dabangbharatnews" twitter="dabang_bharat" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="dabangbharat" youtube="channel/UC6yBKlSw63mA_zdzht49lvQ"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles