Tuesday, May 24, 2022
Homeमहराजगंजमण्डलायुक्त ने किया विकास व निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक।

मण्डलायुक्त ने किया विकास व निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक।

महराजगंज

दबंग भारत न्यूज़ – महराजगंज – मण्डलायुक्त जयन्त नार्लिकर गोरखपुर द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में विकास कार्यो,निर्माण व स्वास्थ्य सम्बन्धी कार्यो की समीक्षा बैठक की गयी । मण्डलायुक्त ने गोरखपुर से परतावल तक सी सी रोड फोरलेन का निर्माण कार्यदायी संस्था पी डब्लू डी द्वारा किया जा रहा है जिसका निरीक्षण मण्डलायुक्त द्वारा करने पर बताया गया कि एक ही ठीकेदार द्वारा गोरखपुर व परतावल में कार्य किया जा रहा है मशीन की अनुपलब्ता के कारण रोड का निर्माण नही हो पा रहा है रोड की हालत ठीक न होना तथा धीमी प्रगति पर नाराजगी जाहिर करते हुए पी0डब्लू0डी0 एक्शीयन महराजगंज को निर्देशित किया कि माह के अन्त तक निर्माण कार्य को पूरा कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें । निर्माण न होने की स्थिति में कार्यवाही सुनिश्चित की जियेगी ।

आगंन वाडी केन्द्र भवन निर्माण का कार्य वर्ष 2017-18 के कार्यो का अभी तक पूरा न होने पर डीपीओ शैलेन्द्र राय का वेतन बाधित करने का निर्देश दिया । वर्ष 2017-18 की आगंन वाडी केन्द्र स्थापना की स्वीकृति मिली थी । केन्द्र भवन निर्माण में डीपीओ की लापरवाही मानते हुए वेतन बाधित किया गया है । स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में पनियरा घुघुली ,लक्ष्मीपुर व धानी में संस्थागत प्रसव तथा डाटा फीडिंग में लापरवही पर सी0एम0ओ0के प्रति नाराजगी जाहिर की गयी ।

पनियरा सीएचसी एमवाईसी डा बी बी सिंह द्वारा संस्थागत प्रसव में प्रगति न ही होना व डाटा फीडिंग में किसी प्रकार का उत्तर न दिये जाने पर नाराजगी ब्यक्त करते हुए एम वाई सी0डा0बी0बी0सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि दिया गया । मण्डायुक्त ने डिवीजन प्रोजेक्ट अधिकारी डा0अरविन्द को निर्देशित किया कि पनियरा एम0वाई0सी0के कार्यो की जाच कर रिर्पोट प्रस्तुत किया जाय ।

उन्होने कहा कि हम जन सेवा हेतु कार्य करते है ऐसे में आम पब्लिक के कार्यो में दो कदम आगे बढकर कार्य करें । कोविड जाच को भी सार्वजनिक स्थानों,हास्पीटलो में आने वाले मरीज व यात्रियों की जाच करायें और सरकार द्वारा दिये गये टारगेट को पूरा करें तथा करोना को फैलने से बचाया जाय । वैक्सीनेशन को भी बढाये, जिससे वरिष्ठ नागरिक को सुरक्षित किया जा सके । बैठक में जिलाधिकारी डा0 उज्ज्वल कुमार,एडीएम कुन्जबिहारी अग्रवाल,ज्वाइन्ट मजिस्टेट तेजा साई सिलम,सी0एम0ओ0डा0ए0के0श्रीवास्तव सहित जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Must Read

spot_img