एस एफ मार्ट संस्था द्वारा महिला स्वास्थ के प्रति किया गया जागरूक

महराजगंज, परतावल

दबंग भारत न्यूज़ – महाराजगंज: परतावल क्षेत्र के हरपुर चौक स्थित आर० के० इन्टरमिडीएट कॉलेज में एस एफ मार्ट कार्यकता माधुरी सिंह और सौम्या द्वारा छात्राओं को स्वच्छता व मासिक धर्म से सम्बंधित जानकारी दी गई। माधुरी सिंह ने स्वास्थ एवं मासिक धर्म कि जानकारी दी।

महिलाओ में मासिक धर्म के समय होने वाली सम्स्याओ, इससे सम्बंधित होने वाली विभिन्न प्रकार की बीमारियों पर खुल कर चर्चा की गयी। साथ ही लडकियों को युटेरस कैंसर के बारे में विस्तार से बताया कि इसके क्या कारण है क्यों वर्तमान समय में ज्यादा लडकियों में युटेरस कैंसर के लक्ष्ण पाये जा रहे है ,इससे किस तरह से बचा जा सकता है मासिक धर्म के समय भी बहुत से लड़कियों में अनेक तरह कि समस्याये होती है उनसे कैसे बचा जा सकता है ,वर्तमान समय में बाजार में बिकने वाले विसंक्रमिक सेनेटरी पैड में प्लास्टिक के प्रयोग होने के वजह से भी अनेक समस्याये उत्पन्न हो रही है।

आगे माधुरी सिंह ने छात्राओ को बताया कि हमेशा अच्छे सेनेटरी पैड का ही उपयोग करना चाहिए ताकि मासिक धर्म के समय होने वाली समस्यायों से बचा जा सके, साथ ही स्वछता पर भी विशेष ध्यान देने पर जोर दिया। स्वास्थ सम्बन्धी जानकारी प्राप्त कर सभी छात्राएं खुश थी और एस एफ मार्ट संस्था को धन्यबाद दिया। इस अवसर पर आर० के० इन्टरमिडीएट कॉलेज कि सभी छात्राये एवं महिला अध्यापक सरोज कन्नौजिया , पूजा वर्मा , शाहीबा ,पूनम यादव , मनीषा मौर्या, रवीना मौजूद रही।

Related Articles

Leave a Reply

[td_block_social_counter facebook="dabangbharatnews" twitter="dabang_bharat" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="dabangbharat" youtube="channel/UC6yBKlSw63mA_zdzht49lvQ"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles