Saturday, June 25, 2022
Homeमहराजगंजमहराजगंज डिस्ट्रिक्ट स्कूल एसोसिएशन ने मुख्य मंत्री से लगाई गुहार, जिलाधिकारी द्वारा...

महराजगंज डिस्ट्रिक्ट स्कूल एसोसिएशन ने मुख्य मंत्री से लगाई गुहार, जिलाधिकारी द्वारा मुख्य मंत्री को सौंपा ज्ञापन

महराजगंज

दबंग भारत न्यूज़ – महराजगंज डिस्ट्रिक्ट स्कूल एसोसिएशन के बैनर तले जनपद के विभिन्न स्कूलों के प्रबंधक और छात्र/छात्राओं द्वारा जिलाधिकारी को मुख्य मंत्री के लिए मांग पत्र सौंपा। जिनमे प्रबंधक और छात्र/ छात्राओं द्वारा मुख्य मंत्रीग से मांग की गई है कि एक अप्रैल के बाद से विद्यालयों को सुचारू रूप संचालित करने के लिये दिशा निर्देश दे। प्राइवेट स्कूलों की दशा पिछले साल से ही ठीक नहीं है। कोरोना महामारी के इस काल मे बहुत से स्कूल और संस्था से जुड़े लोग भुखमरी के कगार पर आ गये है।

पिछले वर्ष को स्कूल संचालकों ने उपर वाले की नियति मान कर संतोष कर लिया किन्तू यदि इस वर्ष भी यह स्थिति बनी रही तो आप यह जान ले कि निश्चित तौर पर आत्म हत्या के अलावा दूसरा कोई विकल्प शेष नहीं रह जायेगा। शिक्षा ही ऐसी विधा है जिससे हम अपने आने वाले भविष्य को सुरक्षित कर सकते हैं। किन्तु पिछले साल से अब तक बच्चे इससे वंचित हो रहे है। बच्चे पढ़ाई से दूर हो रहे है और उनके शिक्षा का क्षति हो रहा है जिन बच्चों के हाथ मे उनके भविष्य की डोर है उन बच्चों की शिक्षा ही नही हो पा रही है।
अतः आप से विनम्र अनुरोध है कि कोविड 19 के नियमों के साथ स्कूलों खोलने की अनुमति प्रदान करें । जिससे समाज में शिक्षा व रोजगार का सामंजस्य बना रहे।


महराजगंज स्कूल एसोसिएशन के सचिव महेंद्रा नन्द जैसवाल ने अपने संबोधन में स्कूल बन्द होने से होने वाली समस्याओं पर विस्तृत जानकारी देते हुए, मुख्य मंत्री से अपील की है कि इस विकट परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए स्कूलों को एक अप्रैल से संचालित कराये तथा अनावश्यक छुट्टी की अवधि न बढ़ाये।


इसी क्रम में कुछ स्कूलों से आये हुए छात्र/छात्राओं ने भी अपनी पीड़ा मीडिया के सामने रखी, सरकार और विद्यालयों द्वारा चलाये गए ऑनलाइन क्लासेज का कुछ फायेदा नही हुआ क्योकि सभी बच्चों के पास मोबाइल का न होना और इन्टरनेट हर क्षेत्र में ठीक से काम न करना रहा।
इस मौके पर दुर्गेश कुमार सिंह, धर्मेंद्र यादव,अंकुर गुप्ता, बालाजी जायसवाल, इरफानउल्लाह खान सुभाष जी, कमलेश शर्मा,रत्नेश विश्वकर्मा,सुमन गौड़,संजना ,शाहिदा खान, अतहर अली आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Must Read

spot_img