भारतीय टीम के तूफानी बल्लेबाज यूसुफ पठान ने भी किया संन्यास का ऐलान

खेल , क्रिकेट

दबंग भारत न्यूज़ – टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने शुक्रवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। भारत के लिए 57 वन-डे और 22 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले यूसुफ पठान ने सोशल मीडिया पर भावुक पोस्ट के साथ क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला किया। पठान ने लिखा, मैं अपने परिवार, दोस्तों, फैंस, टीमों, कोचों और पूरे देश के समर्थन के लिए तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं।’

ट्विटर पर एक पोस्ट लिखते हुए युसूफ पठान ने लम्बा नोट पोस्ट किया जिसमें अपने करियर के शुरुआती दौर से लेकर बाकी सभी चीजों और खिलाड़ियों का जिक्र किया गया। युसूफ पठान ने अपने करियर की अहम बातों का जिक्र इसमें किया है।

युसूफ पठान लिखते हैं “मुझे आज भी वह दिन याद है जब मैंने पहली बाद भारतीय टीम की जर्सी पहनी थी। मैंने सिर्फ जर्सी ही नहीं पहनी, बल्कि परिवार, कोच, पूरे देश और मेरे खुद की उम्मीदों को अपने कन्धों पर लिया था। मेरा जीवन क्रिकेट के इर्द गिर्द रहा है। करियर में मैंने अंतरराष्ट्रीय स्तर, घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में क्रिकेट खेला।”

“आज थोड़ा अलग है। कोई वर्ल्ड कप नहीं है, आईपीएल फाइनल भी नहीं है लेकिन यह दिन समान रूप से अहम है। मेरे जीवन की इस पारी पर अब पूर्ण विराम लगाने का समय आ गया है। मैं आधिकारिक रूप से सभी तरह के क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करता हूँ। मैं अपने परिवार, टीम, कोच, फैन्स, दोस्तों और पूरे देश को उनके समर्थन और प्यार के लिए धन्यवाद देता हूँ। मैं आश्वस्त हूँ कि भविष्य में आप मुझे प्रोत्साहित करते रहेंगे।”

पठान ने आगे लिखा “भारत के लिए दो वर्ल्ड कप जीतना और सचिन तेंदुलकर को कंधों पर उठाना मेरे करियर के श्रेष्ठ पल थे। मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में की, आईपीएल की शुरुआत शेन वॉर्न की कप्तानी में की और रणजी डेब्यू जैकब मार्टिन की कप्तानी में किया। मुझ पर भरोसा जताने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूँ। मैं गौतम गंभीर का भी धन्यवाद करता हूँ जिनके साथ मैंने आईपीएल में केकेआर के लिए दो बार खिताब जीता।”

युसूफ पठान ने अपने भाई इरफ़ान पठान और बीसीसीआई को भी धन्यवाद कहा। इसके अलावा बड़ौदा क्रिकेट संघ को भी उन्होंने धन्यवाद कहते हुए लिखा कि क्रिकेट से दूर मुझे कोई नहीं रख सकता, मैं किसी न किसी तरह से इसमें मनोरंजन करता रहूँगा।

Related Articles

Leave a Reply

[td_block_social_counter facebook="dabangbharatnews" twitter="dabang_bharat" style="style8 td-social-boxed td-social-font-icons" tdc_css="eyJhbGwiOnsibWFyZ2luLWJvdHRvbSI6IjM4IiwiZGlzcGxheSI6IiJ9LCJwb3J0cmFpdCI6eyJtYXJnaW4tYm90dG9tIjoiMzAiLCJkaXNwbGF5IjoiIn0sInBvcnRyYWl0X21heF93aWR0aCI6MTAxOCwicG9ydHJhaXRfbWluX3dpZHRoIjo3Njh9" custom_title="Stay Connected" block_template_id="td_block_template_8" f_header_font_family="712" f_header_font_transform="uppercase" f_header_font_weight="500" f_header_font_size="17" border_color="#dd3333" instagram="dabangbharat" youtube="channel/UC6yBKlSw63mA_zdzht49lvQ"]
- Advertisement -spot_img

Latest Articles