Monday, June 27, 2022
Homeमध्य प्रदेशनागदा में बुधवार शाम को फैक्ट्री से गैस रिसाव के बाद पूरे...

नागदा में बुधवार शाम को फैक्ट्री से गैस रिसाव के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया

उज्जैन / नागदा

महाकाल की नगरी उज्जैन के नागदा में बुधवार शाम को फैक्ट्री से गैस रिसाव के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया. उज्जैन के नागदा स्थित ग्रेसिम फैक्ट्री में शाम को अचानक गैस रिसाव शुरू हो गया. हालांकि इसपर एक घंटे में काबू पा लिया गया, लेकिन गैस लीक के कारण शहर के ऊपर धुएं का गुबार छा गया. 

गैस लीक की घटना के बाद उज्जैन जिला मुख्यालय से इंडस्ट्रियल सेफ्टी ऑफिसर और एसडीएम एसडीओपी की पूरी टीम घटनास्थल पर पहुंची. उज्जैन कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि ‘ग्रेसिम से so3 गैस के रिसाव की सूचना मिली थी, इंडस्ट्रियल सेफ्टी ऑफिसर को भी मुख्यालय से भेजा गया है.

घटनास्थल पर एसडीएम एसडीओपी और टीम मौजूद है. ग्रेसिम प्रबंधन के साथ हम लगातार टच में है. 

कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि हम लोग पूरे एरिया में एनाउंस करवा रहे हैं कि जितने भी लोग वहां पर हैं, थोड़ा दूर हो जाएं और मास्क को गीला करके पहनें. हालांकि जो प्राथमिक सूचना मिली है कि so3 गैस के बहुत ज्यादा इफेक्ट नहीं होते हैं, हल्के-फुल्के

इफेक्ट होते हैं. फिर भी लोगों को वहां से भेजा जा रहा है.फिर भी लोगों को वहां से भेजा जा रहा है. उन्होंने कहा कि फिलहाल लीकेज पर काबू पा लिया है और घटना किस वजह से हुई, इसकी जांच शुरू कर दी गई है. राहत की बात है कि गैस लीकेज से जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है.

Leave a Reply

Must Read

spot_img